महाराष्ट्र विधानसभा में सत्तापक्ष से बोले फडणवीस, 'मैं समंदर हूं, लौट कर वापस आऊंगा'

मुंबई।महाराष्ट्र विधानसभा में रविवार को विश्वास मत पर चर्चा के दौरान विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने एक शायराना अंदाज में विपक्ष पर तंज कसा। सरकार बनाने वाले तीनों दलों शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के विधायकों को अध्यक्ष के माध्यम से संबोधित करते हुए फडणवीस ने एक शेर की लाइन पढ़ीं। इस शेर में फडणवीस ने कहा कि मैं समंदर हूं, लौट कर वापस आऊंगा। बता दें कि हाल ही में देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता ने भी विधानसभा चुनाव के बाद अपने एक ट्वीट में ऐसी ही लाइन्स लिखी थी।
रविवार को प्रदेश विधानसभा में अपने संबोधन के दौरान फडणवीस ने सत्तापक्ष को संबोधित करते हुए कहा, 'मेरा पानी उतरता देख, मेरे किनारे पर घर मत बसा लेना... मैं समंदर हूं, लौट कर वापस आऊंगा।' फडणवीस के इस लाइन को पढ़ने के बाद बीजेपी के सदस्यों ने अपनी मेज थपथपाकर उनका संबोधन किया। इस दौरान सत्तापक्ष के कई विधायक भी हंसते दिखाई दिए। बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा के विशेष सत्र के दौरान ही हाल ही में फडणवीस प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष बने हैं। रविवार को ही महाराष्ट्र विधानसभा में स्पीकर का चुनाव भी हुआ है।
वहीं सदन में रविवार को अपने संबोधन के दौरान महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनने के बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस के प्रति नरम रुख के संकेत दिए। उन्होंने फडणवीस पर तंज कसते हुए यह भी कहा कि मैंने कभी नहीं था कि 'लौटकर आऊंगा' लेकिन मैं यहां इस सदन में आया। उद्धव ने यह भी कहा कि उन्होंने देवेंद्र फडणवीस से बहुत कुछ सीखा है। इसी वजह से उनसे दोस्ती हमेशा बरकरार रहेगी। इसी के साथ उद्धव ने यह भी कहा कि मैं अभी भी हिंदुत्व की विचारधारा के साथ हूं और मैंने पिछले पांच वर्षों में कभी सरकार को धोखा नहीं दिया है।
महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस पर तंज कसते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा, 'मैंने कभी नहीं कहा था कि मैं लौटकर आऊंगा लेकिन मैं यहां, इस सदन में आया।' गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव के प्रचार में देवेंद्र फडणवीस ने में मराठी में नारा दिया था- 'पुन्हा मीच' इसका अर्थ है- फिर से मैं ही। उद्धव ने कहा कि अगर आप (देवेंद्र फडणवीस) हमारे लिए अच्छे होते तो बीजेपी-शिवसेना में फूट की स्थिति नहीं पैदा होती।