हार के बाद महाराष्ट्र बीजेपी में बगावत! पंकजा मुंडे ने कहा- 8 से 10 दिन में लूंगी बड़ा फैसला

मुंबई।महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस की सत्ता जाने के बाद अब भारतीय जनता पार्टी में बागी बोल मुखर हो रहे हैं। बीजेपी के कद्दावर नेता और पूर्व में मोदी सरकार के केंद्रीय मंत्री रहे गोपीनाथ मुंडे की बेटी पंकजा ने कहा है कि वह अगले 8-10 दिनों में बड़ा फैसला करेंगी। शनिवार को अपनी एक फेसबुक पोस्ट में पंकजा ने यह लिखा है कि मैं आठ से 10 दिन में यह तय करूंगी कि मुझे कौन से रास्ते जाना है।
पंकजा मुंडे ने अपनी फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि 'मैं 8 से 10 रोज में कुछ चिंतन करना चाहती हूं। 8-10 दिन में मैं यह तय कर लूंगी कि मुझे आगे क्या करना है और कौन से रास्ते जाना है।' पंकजा ने अपनी पोस्ट में गोपीनाथ मुंडे के जन्मदिन के दिन महाराष्ट्र में एक बड़ी रैली आहुत की है और अपने समर्थकों को इस रैली में आने के लिए कहा है। वहीं पंकजा के इस ऐलान के बाद बीजेपी की ओर से अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी है।
बदले राजनीतिक परिवेश में अपनी ताकत को समझना जरूरी है। मुझे 8-10 दिन तक कुछ चिंतन करना है और मैं 12 दिसंबर को आप सभी से मुलाकात करूंगी। यह हमारे नेता गोपीनाथ मुंडे जी का जन्मदिन है। मैं अगले 8-10 दिन में मैं यह तय कर लूंगी कि मुझे आगे क्या करना है और कौन से रास्ते पर जाना है।
बता दें कि पंकजा मुंडे ने हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान परली विधानसभा सीट से दावेदारी की थी। पंकजा मुंडे को इस चुनाव में अपने ही चचेरे भाई धनंजय मुंडे से हार का सामना करना पड़ा था। धनंजय मुंडे ने यहां एनसीपी के टिकट पर दावेदारी की थी और उन्होंने पंकजा को 30 हजार से अधिक वोटों से चुनाव हराया था।
अजित पवार के करीबी धनंजय मुंडे ने इस बार महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी की गठबंधन सरकार बनाने में बड़ी भूमिका निभाई थी। परली सीट से पंकजा की दावेदारी का समर्थन करते हुए खुद पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने यहां पर रैली की थी।