'परीक्षा पे चर्चा' राजनीतिक तिकड़म, पीएम को छात्रों को पढ़ने देना चाहिए: कपिल सिब्बल

नई दिल्ली।सीनियर कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम को राजनीतिक तिकड़म करार दिया। उन्होंने कहा कि छात्रों को इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कहने के बजाय पीएम को उन्हें बोर्ड परीक्षाओं के लिए पढ़ाई करने देना चाहिए था। बता दें कि सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम के तहत कक्षा 9वीं से 12वीं के छात्रों से मुखातिब हुए और उन्हें परीक्षा के तनाव से मुक्ति के टिप्स दिए।
पीएम के कार्यक्रम की आलोचना करते हुए सिब्बल ने कहा, 'यह और कुछ नहीं, बस राजनीतिक तिकड़म है। पीएम मोदी को इन बच्चों को इस कार्यक्रम में बुलाने के बजाय उन्हें बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी करने देना चाहिए था।' उन्होंने कहा कि छात्रों के साथ यह बहुत ही नाइंसाफी है क्योंकि अगर प्रधानमंत्री छात्रों को संबोधित करना चाहते हैं तो कोई चाहकर भी इससे मना नहीं कर पाएगा।
उन्होंने कहा कि पीएम के कार्यक्रम के लिए तो स्कूलों के प्रिंसिपल, स्कूल प्रशासन छात्रों को भेजेंगे ही। कांग्रेस नेता ने आगे कहा, 'लेकिन इससे छात्रों को नुकसान होता है, उनकी तैयारियों को नुकसान पहुंचता है। मैं समझता हूं कि यह बहुत गलत है। मुझे लगता है कि छात्रों को इस समय का उपयोग अपनी बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी के लिए करना चाहिए।'