जहां पढ़े-लिखे होने के बावजूद लोग आपको झूठी तसल्ली देते हैं : दीया मिर्जा

ऐक्ट्रेस दीया मिर्जा ने अपनी दमदार परफॉर्मेंस से बॉलिवुड में अलग ही पहचान बनाई है। बताते चलें कि बीते साल दीया मिर्जा ने अपने पति साहिल संघा से डिवॉर्स लिया था। वहीं, अब ऐक्ट्रेस ने बताया कि डिवॉर्स के बाद सोसाइटी का व्यवहार उनके साथ कैसा रहा। दीया मिर्जा ने बताया कि आपको कौन-सी ऐसी चीज़ है जो अंदर से ताकत देती हैं, वह आप खुद हैं। कई बार ऐसी चीजें होती हैं कि आप समझ नहीं पाते हैं कि आपके साथ क्या हो रहा है और आपके आसपास क्या हो रहा है। ऐसे में आप खुद से और बाकी लोगों को धोखा देते हैं।
दीया मिर्जा ने बताया कि पति साहिल संघा से डिवॉर्स के बाद सोसाइठी का बर्ताव उनके लिए बदल गया है। उन्होंने कहा कि आप एक ऐसे सर्कल में होते हैं जहां लोग पढ़े-लिखे होने के बावजूद आपको झूठी तसल्ली देते हैं। कई बार लोग पूछते हैं कि तुम ऐसी स्थिति इतनी स्ट्रॉन्ग कैसे हो और ऐसे में कैसे काम करती हो। मेरा बस उनसे यही कहना होता है कि मैं अपनी राह ढूंढती हूं और उम्मीद करती हूं कि आप भी अपना रास्ता ढूंढ पाएं।
ऐक्ट्रेस का कहना है कि कई बार डिवॉर्स के कारण आपको सोसाइटी का प्रेशर झेलना पड़ता है। कुछ लोगों का मानना होता है कि डिवॉर्स एक एक्सक्यूज है, जब आप दोनों ही आपसी सहमति से कुछ करने की राय नकार देते हैं। लाइफ में आपको कई चीजें सहमति से करनी पड़ती है और उन्हें अपनाना पड़ता है। इसके साथ समझौता भी करना पड़ता है लेकिन यहां सवाल आता है कि यह सब कब तक चलेगा। मुझे लगता है कि यह आपकी यह पर्सनल चॉइस होती है।
दीया मिर्जा ने बीते साल साहिल संघा से अलग होने की घोषणा की थी। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा था, '11 साल जिंदगी साथ बिताने के बाद हमने आपसी सहमति से अलग होने का फैसला किया है। हम दोस्त रहे हैं और आगे भी प्यार व सम्मान के साथ एक-दूसरे यह संबंध बना रहेगा। हालांकि हमारा सफर हमें अलग-अलग रास्तों पर लेकर जा सकता है, लेकिन हमारा एक-दूसरे के साथ जो जुड़ाव है उसके लिए हम हमेशा आभारी रहेंगे।'