बाइडेन से हार मानने को तैयार नहीं डोनाल्ड ट्रंप, बोले- मैं चुनाव जीता हूं

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति चुनाव में हुई अपनी हार को पचा नहीं पा रहे हैं और यह बात मानने को तैयार नहीं हैं वो डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडेन से मुकाबला हार गए हैं. डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर से जो बाइडेन से हारने की बात ठुकरा दी और जोर दिया है कि वह चुनाव जीते हैं. अभी हाल में ट्रंप ने एक ट्वीट किया था, जिससे लग रहा था कि उन्होंने अपनी हार स्वीकार कर ली है, लेकिन उसके तुरंत बाद ही उन्होंने जीत का दावा भी कर दिया. 
ट्रंप ने सोमवार को अपने ट्वीट में लिखा, "मैं यह चुनाव जीता हूं!" सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर ने इस ट्वीट पर फ्लैग लगाकर लिखा है कि "आधिकारिक सूत्रों ने इस चुनाव को अलग-अलग तरीके से टिप्पणी की है." 
हाल ही में ट्रंप ने ट्वीट किया था, ‘‘वह (बाइडेन) जीत गये क्योंकि चुनाव में धांधली हुई. किसी पर्यवेक्षक को अनुमति नहीं दी गई. एक धुर वामपंथी निजी स्वामित्व वाली कंपनी डोमिनियन को मतों को सारिणीबद्ध करने का काम दिया गया जिसकी साख खराब है और घटिया उपकरणों से यह काम किया गया जो टेक्सास चुनाव (जिसमें मैं बहुत मतों से जीता) के लिए भी सही साबित नहीं हुए थे. फर्जी और मूक मीडिया.''    
पिछले हफ्ते, अमेरिकी के प्रमुख मीडिया संस्थानों ने 270 इलेक्टोरल वोट हासिल करने के बाद जो बाइडेन को विजेता घोषित कर दिया था. 
इलेक्टोरल कॉलेज वोट की ताजा गिनती के अनुसार, बाइडेन को 538 में से 306 इलेक्टोरल कॉलेज वोटों में जीत मिली है. ट्रंप को 232 इलेक्टोरल कॉलेज वोट में जीत मिली है. उन्होंने पेनसिल्वेनिया, नेवादा, मिशिगन, जॉर्जिया और ऐरिजोना समेत अनेक राज्यों में चुनाव परिणामों को चुनौती दी है. उन्होंने विस्कोन्सिन में पुन: गणना की भी मांग की है.