यूएस कैपिटल हिल हमले पर जो बाइडेन ने जताया शोक, बोले- 'मेरा और जिल का दिल टूट गया'

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने शुक्रवार को यूएस कैपिटल हिल पर हुए घातक हमले को लेकर दुख जताया और कहा कि वो और उनकी पत्नी जिल बाइडेन इस हमले को लेकर टूटा हुआ महसूस कर रहे हैं. इस हमले में एक पुलिस अफसर की मौत हो गई थी, वहीं एक ओर अफसर बुरी तरह घायल है.
बाइडेन की ओर से इस घटना पर एक बयान जारी कर कहा गया कि 'यूएस कैपिटल परिसर में सिक्योरिटी चेकपॉइंट पर हुए हिंसक हमले, जिसमें ऑफिसर विलियम एवन्स की मौत हो गई और दूसरा अफसर अपनी जिंदगी के लिए अस्पताल में जूझ रहा है, की जानकारी मिलने के बाद जिल और मेरा दिल टूट गया.' उन्होंने कहा, 'हम ऑफिसर एवन्स के परिवार और उनके दुख में शामिल सभी लोगों को दिल से संवेदनाएं भेज रहे हैं.'
बता दें कि शुक्रवार को अमेरिकी संसद के पास एक गाड़ी सिक्योरिटी चेकपॉइंट पर जबरदस्त टक्कर मारते हुए अंदर घुस आई थी. कैपिटल पुलिस के एक्टिंग चीफ योगानंद पिटमैन ने रिपोर्टरों को बताया कि इस गाड़ी का ड्राइवर टक्कर मारने के बाद गाड़ी के अंदर से चाकू लेकर निकला, जिसके बाद कैपिटल पुलिसकर्मियों ने उसे गोली मार दी. पुलिस की फायरिंग से घायल वाहन चालक की बाद में अस्पताल में मौत हो गई.
टक्कर के कारण दो अधिकारी घायल हुए थे, जिसमें से एक ने बाद में दम तोड़ दिया था. हमले के बाद कैपिटल हिल के सभी गेट, खिड़की, दरवाजे बंद कर दिए गए. और बाद में कैपिटल हिल को सुरक्षा कारणों से लॉकडाउन कर दिया गया. बता दें कि अभी तीन महीने पहले ही जनवरी में अमेरिकी संसद पर ट्रंप समर्थकों की बड़ी भीड़ ने हमला किया था. 
अभी तक हमलावर की शिनाख्त और हमले के कारण का पता नहीं चल पाया है, लेकिन वॉशिंगटन मेट्रोपॉलिटन पुलिस के चीफ रॉबर्ट कॉन्टी ने कहा कि पुलिस इस घटना को आंतकवादी हमले के नजरिए से नहीं देख रही है.