विशेषज्ञ आयुर्वेद ऑनलाइन परीक्षा-2015 के परिणाम घोषित

अर्ह आवेदक साक्षात्कार के लिये 26 अप्रैल तक भेजें जानकारी 
भोपाल। मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग ने विशेषज्ञ आयुर्वेद ऑनलाइन परीक्षा-2015 के लिखित परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिये हैं। इसे आयोग की वेबसाइट www.mppsc.com, www.mppscdemo.in और www.mppsc.in पर देखा जा सकता है। साक्षात्कार के लिये प्रावधिक अर्ह अभ्यर्थियों के लिये अनुप्रमाणन एवं व्यक्तिगत विवरण फार्म आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। आयोग ने लिखित परीक्षा में चयनित आवेदकों से कहा है कि वे अनुप्रमाणन एवं व्यक्तिगत विवरण फार्म डाउनलोड कर विधिवत भरकर दोनों फार्म के साथ जन्म-तिथि, शैक्षणिक योग्यता, जाति प्रमाण-पत्र, निवास प्रमाण-पत्र, विकलांगता प्रमाण-पत्र और परीक्षा के लिये भरे गये आवेदन-पत्र की प्रति, अन्य सभी प्रमाण-पत्र की प्रमाणित छाया-प्रति सहित संलग्न कर 26 अप्रैल तक आयोग कार्यालय में भिजवायें।
विशेषज्ञ आयुर्वेद के 8 रिक्त पद की पूर्ति के लिये इंदौर स्थित परीक्षा केन्द्र पर 19 फरवरी-2017 को लिखित परीक्षा ली गयी थी। इनमें 22 आवेदक साक्षात्कार के लिये चयनित हुए हैं।
राज्य वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम घोषित
मुख्य परीक्षा में शामिल होने के लिये 6 मई तक भरें आवेदन 
भोपाल। मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग ने राज्य वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा-2017 का परीक्षा-परिणाम घोषित कर दिया है। इसे आयोग की वेबसाइट www.mppsc.com, www.mppscdemo.in और www.mppsc.in पर देखा जा सकता है। प्रारंभिक परीक्षा में पात्र पाये गये आवेदक मुख्य परीक्षा में बैठने के लिये आवेदन-पत्र एम.पी. ऑनलाइन के जरिये 6 मई तक भर सकते हैं। विस्तृत जानकारी आयोग की वेबसाइट पर देखी जा सकती है।
राज्य वन सेवा मुख्य परीक्षा-2017 की लिखित परीक्षा तिथि अलग से घोषित होगी। आयोग ने स्पष्ट किया है कि लिखित परीक्षा के समय प्रवेश-पत्र के साथ आवेदक को अपना मूल फोटो पहचान-पत्र अनिवार्य रूप से साथ लाना होगा। प्रवेश-पत्र के साथ मूल पहचान-पत्र न लाने पर परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जायेगी।परीक्षा के कुल 174 पद के लिये परीक्षा रविवार 12 फरवरी-2017 को दो सत्र में 51 जिला मुख्यालय पर ली गयी थी। प्रारंभिक परीक्षा में 2905 आवेदक मुख्य परीक्षा में शामिल होने के लिये चयनित हुए हैं।