राजस्थान : गहलोत ने राज्यपाल को भेजा संशोधित प्रस्ताव, 14 अगस्त से शुरू करना चाहते हैं सत्र!

जयपुर। राजस्थान की सियासी ड्रामें में लगातार कुछ ना कुछ नया देखने को मिल रहा है। जहां आरोप- प्रत्यारोप का दौर जारी है। वहीं विधानसभा सत्र को बुलाने को लेकर जुटी कांग्रेस लगातार राज्यपाल पर आरोप लगा रही है । वहीं एक बार फिर यह सूचना सामने आई है कि राज्यपाल की ओर से तीसरी बार भी विधानसभा का प्रस्ताव लौट दिया गया है। प्रस्ताव लौटाने के साथ राज्यपाल ने एक बार फिर सरकार ने वहीं सवाल वापस किए है कि आखिर मंत्रीमंडल को इतनी जल्दी सत्र बुलाने का जरूरत क्या हुई है। राज्यपाल ने अपनी ओर से भेजी गई चिट्ठी में लिखा है कि सरकार का जल्दबाजी करने के पीछे का क्या कोई विशेष कारण है क्या ?। राज्यपाल ने यह भी सवाल किया है कि विधानसभा में कैसे सोशल डिस्टेंसिंग मैटेन की जाएगी। पल- पल की अपडेट्स के लिए जुड़े रहिए।
राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने सचिन पायलट और 18 अन्य विधायकों की याचिका पर राजस्थान हाईकोर्ट द्वारा पारित किए गए स्टे ऑर्डर के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में नई विशेष अवकाश याचिका दायर की है। हाईकोर्ट ने सीपी जोशी के फैसले पर रोक लगाते हुए कहा था कि पायलट और उनके समर्थक विधायकों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करें।
राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के आवास पर चल रही मंत्रिमंडल की बैठक खत्म हो गई है। सीएम गहलोत ने विधानसभा सत्र के लिए राज्यपाल कलराज मिश्र के पास संशोधित प्रस्ताव भेज दिया है। सूत्रों के मुताबिक, इस बार गहलोत ने राजस्थान विधानसभा सत्र 14 अगस्त से शुरू करने का प्रस्ताव राज्यपाल को दिया है।
राजस्थान हाईकोर्ट में चल रही सुनवाई में अदालत की ओर से बीएसपी से यह सवाल पूछा गया कि उन्हें पूरे मामले को कोर्ट में लाने में छह माह का समय क्यों लग गया, इस संबंध में बसपा के महासचिव सतीश मिश्रा ने कहा कि हमें सीधा कोर्ट में आने का अधिकार नहीं था। बसपा का कहना था कि हमारा पूरा दल विलय हो चुका है, ऐसे में राजस्थान विधानसभा में हमारा कोई सदस्य नहीं है, ऐसे में हम इसी बात का इंतजार कर रहे थे, कि कोई विधानसभा में इस मामले को चुनौती दे, जब मदन दिलावर, जो कि बीजेपी विधानसभा सदस्य हैं, उन्होंने इस मामले को चुनौती दी, जिसके बाद स्पीकर की ओर से उनकी याचिका खारिज कर दी गई। उसके बाद हम हाईकोर्ट में आने के लिए स्वतंत्र हो गए, लिहाज़ा हमने यह याचिका देरी से लगाई।
मुख्यमंत्री के खिलाफ मोर्चा खोलने के बाद सचिन पायलट ने बुधवार को गोविंद सिंह डोटासरा के अध्यक्ष पदभार ग्रहण करने के बाद उन्हें नए PCC चीफ बनने की बधाई ट्वीट के जरिए दी। पायलट ने कहा, 'गोविंद डोटासरा जी को राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष का पदभार ग्रहण करने पर बधाई. मुझे उम्मीद है कि आप बिना किसी दबाव या पक्षपात के उन कार्यकर्ताओं , जिनकी मेहनत से सरकार बनी है, उनका पूरा मान-सम्मान रखेंगे.'।