कोरोना के बाद भी अकादमी के घुड़सवारों के हौसलों में कोई कमी नहीं : खेल मंत्री

भोपाल। अंतर्राष्ट्रीय एवं राष्ट्रीय घुड़सवारी प्रतियोगिता के पदक विजेता खिलाड़ियों ने गत दिवस खेल और युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया से सौजन्य भेंट की। इस अवसर पर संचालक खेल और युवा कल्याण पवन जैन एवं घुड़सवारी अकादमी के मुख्य प्रशिक्षक कैप्टन भागीरथ तथा सहायक प्रशिक्षक कैप्टन ए.के. शुक्ला उपस्थित थे।
खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने पदक विजेता खिलाड़ियों की पीठ थपथपाते हुए उन्हें शाबाशी और बधाई दी। उन्होंने कहा कि कोरोना काल के बाद घुड़सवारी अकादमी के खिलाड़ियों ने अंतर्राष्ट्रीय एवं राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक जीतकर देश और प्रदेश का गौरव बढ़ाया है। उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय घुड़सवारी प्रतियोगिता के स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ी राजू सिंह भदौरिया, रजत पदक विजेता खिलाड़ी फराज खान और सुदीप्ति हजेला तथा कांस्य पदक विजेता खिलाड़ी प्रणय खरे और परिधि जोशी के प्रदर्शन की सराहना करते हुए कहा कि हमारे खिलाड़ियों ने कोरोना काल के बाद आयोजित अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक जीतकर यह साबित कर दिखाया है कि उनके हौसलों में कोई कमी नहीं आई है।
कैप्टन भागीरथ ने बताया कि कोरोना काल के बाद आयोजित अंतर्राष्ट्रीय घुड़सवारी प्रतियोगिता में अकादमी के खिलाड़ियों ने एक स्वर्ण, दो रजत और दो कांस्य पदक देश को दिलाए हैं। इसी तरह राष्ट्रीय घुड़सवारी प्रतियोगिताओं में खिलाड़ियों ने आठ स्वर्ण, नौ रजत और आठ कांस्य सहित कुल 25 पदक अर्जित किए हैं।