कोरोना की दूसरी लहर के बीच बंगाल ने किया आंशिक लॉकडाउन का ऐलान

कोलकाता।  कोरोना की दूसरी लहर के बीच पश्चिम बंगाल ने आंशिक लॉकडाउन की घोषणा की है. इस दौरान जरूरी सेवाओं की होम डिलीवरी की छूट रहेगी.आंशिक लॉकडाउन के दौरान शॉपिंग कॉम्‍पलेक्‍स, ब्‍यूटी पॉर्लर, सिनेमा हॉल, खेल संस्‍थान और स्‍पा बंद रहेंगे. बाजारों को रोजाना पांच घंटे सुबह सात से 10 बजे और शाम तीन से पांच बजे तक खोलने की इजाजत होगी.राज्‍य सरकार की ओर से कहा गया है कि रेस्‍टोरेंट, बार, जिम और स्‍वीमिंग पूल भी बंद रहेंगे जबकि होम डिलीवरी और अन्‍य ऑनलाइन सेवाओं को इजाजत रहेगी. सभी सामाजिक, सांस्‍कृतिक और शैक्षणिक गतिविधियों पर प्रतिबंध रहेगा.  
दवा की दुकान, चिकित्सा उपकरणों की दुकानों और किराने की दुकानों को बंगाल सरकार के कोविड-19 संबंधी पाबंदी के आदेश के दायरे से बाहर रखा गया है. गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में गुरुवार को ही विधानसभा चुनाव के आठवें और अंतिम चरण के लिए वोटिंग संपन्‍न हुई हैं. राज्‍य में विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान सभी पार्टियों की बड़ी-बड़ी रैलियां आयोजित हुई जिनमें बड़ी संख्‍या में लोगों ने हिस्‍सा लिया. इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल और सोशल डिस्‍टेसिंग का जमकर उल्‍लंघन हुआ.  
गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस के नए मामलों की संख्‍या में तेजी से इजाफा हो रहा है. शुक्रवार को देश में  कोरोना के 3.8 लाख से ज्यादा नए मामले सामने आए. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी पिछले 24 घंटे के आंकड़ों के मुताबिक, देश में 3,86,452 नए कोविड-19 केस दर्ज हुए. साथ ही बीते 24 घंटे में 3,498 लोगों की मौत हुई है. एक दिन में कोरोना वायरस के मामलों का यह अब तक सबसे बड़ा आंकड़ा है. 3.8 लाख नए मामले आने के साथ देश में कोरोना के कुल मामले 1,87,62,976 हो गए जबकि  2,08,330 मरीज वायरस की वजह से अब तक जान गंवा चुके हैं.