दिल्ली में एक हफ़्ते के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने की घोषणा

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले नहीं थम रहे हैं, लिहाजा अरविंद केजरीवाल सरकार ने लॉकडाउन को एक और हफ्ते के लिए बढ़ा दिया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने  खुद इसकी घोषणा की. दिल्ली में लॉकडाउन के दौरान कोरोना मामलों का औसत पॉजिटिविटी रेट 33 फीसदी रहा है. दिल्ली सरकार अस्पतालों में बेड्स बढ़ाने में लगी है, लेकिन ऑक्सीजन की समस्या अभी भी बरकरार है. ऐसे हालात में फिलहाल लॉकडाउन खोलना संभव नहीं है.
दिल्ली में लॉकडाउन अब 10 मई सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा. दिल्ली सरकार ने औपचारिक आदेश जारी कर दिए हैं. अभी तक 3 मई सुबह 5 बजे तक के लिए लॉकडाउन लगा था. दिल्ली के अलावा कई अन्य राज्यों ने भी कोरोना को काबू में लाने के लिए कई पाबंदियां लगाई हैं, जिनमें नाइट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन समेत अन्य प्रतिबंध शामिल हैं.
दूसरी ओर दिल्ली के बत्रा अस्पताल में आज (शनिवार) दोपहर एक डॉक्टर समेत 12 कोविड मरीजों की मौत कथित तौर पर ऑक्सीजन की कमी के चलते हो गई. इस सप्ताह में दूसरी बार ऑक्सीजन की कमी के चलते अस्पताल में भर्ती मरीजों को अपनी जान गंवानी पड़ी है.
दिल्ली में कोरोना मामलों की बात करें तो शुक्रवार शाम जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 27,047 नए मामले दर्ज किए गए. इस दौरान 375 मरीजों की संक्रमण से मौत हो गई. पिछले 24 घंटों में पॉजिटिविटी रेट करीब 33 फीसदी रहा. इसके साथ ही एक्टिव मामलों की संख्या 99,361 पहुंच गई. दिल्ली में रिकवरी रेट 89.94 प्रतिशत, डेथ रेट 1.4 प्रतिशत और पॉजिटिविटी रेट 32.69 फीसदी है. दिल्ली में अब तक कोरोना के 11,49,333 मामले सामने आ चुके हैं.