ओलंपिक में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे खिलाड़ियों के उत्साहवर्धन के लिए चीयर फॉर इंडिया कार्यक्रम आयोजित

भोपाल। विश्व के सबसे बड़े खेल महाकुंभ ओलंपिक का आज शुभारंभ हुआ। टोक्यो ओलंपिक 2020 में भागीदारी कर रहे 127 भारतीय खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन कर उन्हें शुभकामनाएँ देने के उद्देश्य से
दिल्ली स्थित मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में चीयर फॉर इंडिया कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में केंद्रीय युवा कार्यक्रम और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, खेल राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक सहित ओलंपियन एवं अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों ने उपस्थित रहकर भारतीय खिलाड़ियों की हौसला अफजाई की और उन्हें शुभकामनाएं देते हुए कहा चीयर फॉर इंडिया।
कार्यक्रम का दूरदर्शन पर सीधा प्रसारण किया गया। इस कार्यक्रम से जुड़कर प्रदेश की खेल और युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने भी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी।
उन्होंने कहा कि प्रदेश के खिलाड़ियों ने यह साबित कर दिखाया है कि अच्छे प्रशिक्षक, अत्याधुनिक उपकरण और उच्च स्तरीय खेल सुविधाएँ मिलें तो ग्रामीण परिवेश में पलने बढ़ने वाली प्रतिभाएं भी अपने हुनर का अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शन कर देश का गौरव बढ़ा सकती हैं। खेल मंत्री ने कहा कि हम सब मिलकर भारतीय खिलाड़ियों की हौसला अफजाई करें। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस वर्ष ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ी देश के लिए ज्यादा से ज्यादा पदक अर्जित करेंगे।
दूरदर्शन द्वारा चीयर फॉर इंडिया कार्यक्रम का टीटी नगर स्टेडियम से लाइव टेलीकास्ट किया गया। कार्यक्रम में संचालक खेल और युवा कल्याण श्री पवन जैन सहित विभागीय अधिकारी, खेल प्रशिक्षक और खिलाड़ियों ने शामिल होकर ओलंपिक में भागीदारी कर रहे भारतीय खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया।
भारतीय दल का उत्साहवर्धन करने के लिए आयोजित चीयर फॉर इंडिया कार्यक्रम में देश भर से कई ओलंपियन, अर्जुन एवं द्रोणाचार्य अवॉर्डी खेल प्रशिक्षक, अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी तथा गणमान्य व्यक्ति वर्चुअल रूप से शामिल हुए।