प्रिया मलिक ने रचा इतिहास, विश्व कैडेट चैंपियनशिप में जीता गोल्ड मेडल

हंगरी में आयोजित हो रहे विश्व कैडेट चैंपियनशिप में भारत की महिला खिलाड़ी रेसलर प्रिया मलिक कमाल करते हुए 75 किलोग्राम भार वर्ग में गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया है. प्रिया ने वर्ल्ड कैडेट कुश्ती चैंपियनशिप में बेलारूस की पहलवान को 5-0 से हराकर गोल्ड मेडल कर कब्जा जमाया है. प्रिया मलिक के इस कमाल से पूरा देश जश्न मना रहा है. सोशल मीडिया पर लोग प्रिया को इस उपलब्धि के लिए बधाई दे रहे हैं. एक तरफ जहां शनिवार को टोक्यो ओलंपिक में भारत के लिए मीरबाई चानू ने भारत को सिलवर मेडल दिलाया था जिससे पूरे देश में खुशी की लहर दौर गई थी. 
हरियाणा के खेल मंत्री ने भी उनको बधाई देते हुए हरियाणा की बेटी कहकर संबोधित किया है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ' महिला कुश्ती खिलाड़ी प्रिया मलिक, हरियाणा की बेटी को हंगरी को विश्व कैडेट रेसलिंग चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने पर बधाई.' प्रिया की इस उपलब्धि पर भारत की इस स्टार महिला रेसलर को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी ट्वीट कर उनको बधाई दी है. 
बताते हैं कि प्रिया मलिक ने इससे पहले साल 2019 में खेलो इंडिया में गोल्ड मेडल जीता था वहीं साल 2020 में हुए राष्ट्रीय स्कूल खेलों में गोल्ड मेडल जीतने में सफल रही थी. सोशल मीडिया पर प्रिया मलिक को लेकर लोग लगातार कमेंट कर रहे हैं.