नवनिर्मित कॉम्प्लेक्स का नाम रानी कमलापति मार्केट होगा : भूपेंद्र सिंह

भोपाल। जिले के प्रभारी एवं नगरीय प्रशासन एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने बुधवार को न्यू मार्केट में व्यवसायिक शॉपिंग काम्पलेक्स का उद्घाटन किया। इस मौके पर क्षेत्रीय विधायक पीसी शर्मा, पूर्व महापौर आलोक शर्मा भी उपस्थित थे।  सिंह ने कहा कि इस तीन मंजिला कॉम्प्लेक्स में 85 दुकानों का निर्माण किया गया है। काम्पलेक्स में भूतल पर 45 दुकानें, प्रथम और द्वितीय तल पर 20-20 दुकानें निर्मित हुई हैं। उन्होंने कहा कि बहुत दिनों से कोशिश थी कि यहां स्थाई और व्यवस्थित दुकानों का निर्माण हों, जो नागरिक चबूतरे पर बैठा करते थे आज उनकी पक्की दुकानें हो जाएंगी।
नगरीय प्रशासन मंत्री ने कहा कि आज से इस नये काम्पलेक्स का नाम रानी कमलापति के नाम से जाना जाएगा। जिस काम्पलेक्स का मैं लोकार्पण कर रहा हूँ उसका भूमि पूजन करने का अवसर भी मुझे ही मिला था। अपने राजनीतिक जीवन में मैंने पहली बार देखा कि इतने कम समय में दुकानें बनकर तैयार हुई है। मात्र 8 महीने में यह दुकानें बनकर तैयार हुई है, इस दौरान कोरोना काल भी आया था। समय पर काम पूरा होने से नागरिकों का नगर निगम के प्रति विश्वास भी बढ़ता है। यहाँ पर पहले 45 दुकानें थीं लेकिन अब यहाँ 85 दुकानें हो गई हैं, इसके साथ ही अब अधिक नागरिकों को रोजगार मिलेगा और उन्हें दुकानें मिल गई हैं।
प्रभारी मंत्री बताया कि इसके अलावा दूसरे फेस में 36 दुकानें बनीं थीं लेकिन वहां भी 36 दुकानों की जगह 75 दुकानें बनकर तैयार होंगी। इस प्रकार दोनों फेस में 81 की जगह 160 दुकानें बनकर तैयार हो रही है। इससे न्यू मार्केट क्षेत्र में ज्यादा नागरिकों को रोजगार उपलब्ध होगा। न्यू मार्केट एक प्रमुख व्यवसायिक स्थान है। पर्यावरण और स्वच्छता को लेकर हमारे भोपाल में कई काम हुए हैं। पूरे प्रदेश में 7200 अवैध कॉलोनियां थी, उनको लीगल किया है, जिससे यहाँ विकास कार्य हो रहे हैं। कंपाउंडिंग शुल्क को 30 प्रतिशत किया है। नागरिकों को अच्छी सुविधा उपलब्ध कराना है और हम इस दिशा में काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि न्यू मार्केट व्यापारी संघ द्वारा की गई सभी मांगों को स्वीकृत किया गया है।