आप के सीएम उम्मीदवार भगवंत मान धुरी विधानसभा सीट से लड़ेंगे चुनाव

चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी ने भगवंत मान को पंजाब में पार्टी का मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित किया है. अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव में भगवंत मान संगरूर जिले की धुरी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. आप नेता राघव चड्ढा ने गुरुवार को यह ऐलान किया.
वर्तमान में धुरी विधानसभा सीट पर सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस का कब्जा है और पार्टी के दलविंदर सिंह खंगुरा 'गोल्डी' यहां से मौजूदा समय में विधायक हैं. बता दें कि भगवंत मान दो बार से संगरूर लोकसभा सीट से आप के सांसद हैं.
आप पंजाब के सह प्रभारी राघव चड्ढा ने कहा, "मुझे बताते हुए खुशी है कि 'पंजाब के आन बान, हमारे मान' भगवंत मान धुरी विधानसभा से चुनाव लड़ने जा रहे हैं." यह संगरूर जिले में आता है, जहां भगवंत मान का घर भी है. 
आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को भगवंत मान को पंजाब चुनाव के लिए पार्टी का मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित किया था. आप द्वारा किए गए टेलीवोट अभियान में भगवंत मान को 93 प्रतिशत से ज्यादा वोट मिले थे. इसके बाद उन्हें पार्टी का सीएम चेहरा घोषित किया गया.
पंजाब की 117 सदस्यीय विधानसभा के लिए 20 फरवरी को मतदान होना है और मतगणना 10 मार्च को की जाएगी. इस चुनाव में आम आदमी पार्टी का मुकाबला सत्ताधारी कांग्रेस के अलावा बीजेपी-अमरिंदर सिंह की पंजाब लोक कांग्रेस गठजोड़ और अकाली दल-बीएसपी गठबंधन से होगा.