बेटियों को सशक्त एवं आत्म-निर्भर बनाने के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध : मुख्यमंत्री

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेशवासियों को राष्ट्रीय बालिकादिवस की बधाई दी है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि वर्ष का केवल एक दिन बेटियों का क्यों हो, हमारी कोशिश है कि हर दिन-हर पल बेटियों की भलाई के लिए काम हो। बेटियाँ अनुभव करें कि यह दुनिया उनकी है और उन्हें प्रगति के सभी संभव अवसर उपलब्ध हैं। मुख्यमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी सुशासन एवं नीति विशलेषण संस्थान में पौध-रोपण के उपरांत मीडिया प्रतिनिधियों से चर्चा कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार बेटियों के कल्याण के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है।
मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर ट्वीट के माध्यम से अपनी भावनाएँ व्यक्त करते हुए कहा है कि - "भारत की बेटियाँ अनेक चुनौतियों का साहस के साथ सामना करते हुए हर क्षेत्र में देश का गौरव बढ़ा रही हैं। खेल का मैदान हो या अनंत आकाश की ऊँचाइयाँ, हमारी बेटियाँ सफलता का नित नया इतिहास रच रही हैं। हमें बेटियों पर गर्व है, बेटियाँ हमारा अभिमान और स्वाभिमान हैं।
मुख्यमंत्री ने बेटियों को स्नेह और आशीर्वाद देते हुए ट्वीट किया है कि - "राष्ट्रीय बालिका दिवस पर हम बेटियों के सशक्तिकरण एवं उन्हें सुरक्षित वातावरण उपलब्ध कराने के हर सक्षम प्रयास का संकल्प लें। माता-पिता की सेवा हो या राष्ट्र की सेवा हमारी बेटियाँ आज हर क्षेत्र में आगे होकर देश और समाज का नाम रोशन कर रही हैं। प्रदेश सरकार भी 'लाड़ली लक्ष्मी' जैसी योजनाओं से बेटियों को सशक्त एवं आत्म-निर्भर बना रही हैं। बेटियों तुम उड़ान भरो, आसमान छुओ, मैं सदैव तुम्हारे साथ हूँ।"