मुख्यमंत्री ने दिलाई पर्यावरण संरक्षण की शपथ

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अटल बिहारी वाजपेयी सुशासन एवं नीति विश्लेषण संस्थान में बरगद का पौधा रोपा। मुख्यमंत्री  के साथ संस्थान के अधिकारी-कर्मचारियों ने संस्थान परिसर में नीम, आम, पीपल, जामुन, करंज, अमलतास, पलाश आदि के पौधे लगाए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने अधिकारी और कर्मचारियों को पर्यावरण संरक्षण के लिए प्रतिबद्धता, जन-जन में जागरूकता लाने और अधिक से अधिक पौधे रोप कर धरती को हरा-भरा बनाने में अपना योगदान देने की शपथ दिलवाई।
मुख्यमंत्री ने संस्थान में शोधार्थियों के लिए बने रीडर्स कॉर्नर का शुभारंभ भी किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह संस्थान, प्रदेश को आत्म-निर्भर बनाने, समन्वित विकास और गुड गवर्नेंस के लिए सुविचारित तरीके से कार्य कर रहा है। संस्थान ने अलग-अलग क्षेत्रों के विशेषज्ञों को सरकार के साथ जोड़ा है। जिस उद्देश्य की पूर्ति के लिए यह संस्थान बनाया गया था, अब उस उद्देश्य की पूर्ति हो रही है। मुख्यमंत्री ने प्रदेश में पर्यावरण संरक्षण और पौधे लगाने की गतिविधियों में हो रहे निरंतर विस्तार पर प्रसन्नता व्यक्त की।
मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से संस्थान की गतिविधियों की जानकारी ली। अटल बिहारी वाजपेयी सुशासन एवं नीति विश्लेषण संस्थान के उपाध्यक्ष सचिन चतुर्वेदी, मुख्य कार्यपालन अधिकारी  जी.वी. रश्मि, अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी लोकेश शर्मा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।