खरगोन : बिहार में जहरीली शराब के कारण हुई मौतों के बाद मध्यप्रदेश में भी पुलिस प्रशासन अलर्ट पर है। करीब 4 थाना क्षेत्रों की किराना दुकानों पर पुलिस ने मारा छापा। किराना दुकानों से कच्ची शराब में मिलाई जा रही 12 क्विंटल जानलेवा नौसादर को जब्त की गई है। एसपी ने कहा नौसादर का कम या ज्यादा उपयोग होने पर शराब जहरीली हो सकती है, जिले के कई गांवों के किराना दुकानों पर नौसादर बिक रही थी।

कलेक्टर के निर्देश पर पुलिस ने जिले भर में अभियान चलाया। पांच थाना क्षेत्रों बड़वाह, कसरावद, करही, भीकनगांव थाना क्षेत्रों में छापामार कार्रवाई की गई। बड़वाह के काटकूट क्षेत्र में किराना दुकानों से पुलिस ने बड़ी मात्रा में नौसादर जब्त किया है। पुलिस को आशंका है की बिक्री के लिए प्रतिबंधित इतनी मात्रा में मिले नौसादर का उपयोग कच्ची शराब बनाने में किया जा रहा था।

तीन किराना दुकानों से जब्त किए गए करीब नौ क्विंटल 45 किलो नौसादर की कुल कीमत करीब 21 हजार बताई जा रही है। शाबाद मोहल्ला में अवैध रूप से बेचा जा रहा छह किलो नौसादर, साटकुर रोड़ भीलगांव में किराना दुकान से 11 किलो नौसादर ग्राम पिपलगोन में 36 किलो नौसादर, ग्राम खामखेड़ा से सोडलपुरा रोड पर अवैध रुप से बेचा जा रहा 2 क्विंटल 33 किलो नौसादर जब्त किया गया है। पुलिस ने मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है।