दिल्ली के बाद उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की कुछ स्कूलों को भी बम से उड़ाने की धमकी की खबर सामने आई है. दिल्ली में डीपीएस और अन्य बड़ी स्कूलों में एक ई मेल के जरिए स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी की दी गई थी जिसके बाद पूरे शहर में अफरा-तफरी का माहौल हो गया. ऐसे में लखनऊ की स्कूलों में भी इसी तर्ज पर बम से उड़ाने का ईमेल किया गया है. सूचना मिलने के बाद स्कूलों में पुलिस पहुंच रही है.


जानकारी के मुताबिक बुधवार सुबह दिल्ली के 60 से ज्यादा स्कूलों में ई मेल के जरिए स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी. जिसके बाद तुरंत पुलिस कॉल करके मामले की सूचना दी गई. इसी तरह लखनऊ से भी खबर सामने आ रही है जहां पर कई स्कूलों में उसी तरह का ई मेल करके बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. धमकी की सूचना के बाद पुलिस उन स्कूलों में पहुंची है और सर्च ऑपरेशन शुरू किया है.

लखनऊ के वृंदावन इलाके में एमिटी स्कूल से बच्चों को बाहर निकाला गया है. वहीं पुलिस फोर्स और दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे हैं. बच्चों को सुरक्षित घर बाहर निकाला गया है और घर भेजा गया है. इसके बाद फोर्स स्कूल के अंदर पहुंची हैं और सर्च ऑपरेशन शुरू किया है. दिल्ली में पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए जिन-जिन स्कूलों में बम की खबर फैली थी वहां पर सर्च ऑपरेशन चलाया.


100 से ज्यादा स्कूलों को मिली धमकी


दिल्ली में बुधवार सुबह डीपीएस द्वारका, डीपीएस नोएडा समेत 100 से ज्यादा स्कूलों में बम की धमकी वाला ई मेल आया जिसके बाद सभी स्कूलों से बच्चों की छुट्टी की गई. बच्चों के पैरेंट्स को जानकारी प्रिंसिपल की ओर से जानकारी भी दी गई. जानकारी में इमरजेंसी का जिक्र किया गया है. वहीं प्राइवेट तौर पर जो पैरेंट्स बच्चों को स्कूल छोड़ते हैं उन्हें भी बच्चों को लेने के लिए बुलाया गया. हालांकि दोपहर तक पुलिस की कई टीमें जांच अभियान में जुटी रही और बाद में पुलिस ने साफ किया कि धमकी वाला ईमेल एक अफवाह था जो कि माहौल बिगाड़ने के लिए भेजा गया था.