उज्जैन ।   भैरवगढ़ मार्ग पर स्थित मां बगलामुखी के आश्रम में यह विशेष अनुष्ठान इन दिनों किया जा रहा है, जिसमें मां अंबिका संस्कृत पाठशाला के 51 वैदिक विद्यार्थियों के द्वारा यज्ञ और जाप कर मां पीतांबरा को प्रसन्न करने का प्रयास किया जा रहा है। यज्ञ के आचार्य पंडित राजेश शर्मा ने इस विशेष अनुष्ठान की जानकारी देते हुए बताया कि भृतहरि गुफा के गादीपति और मां बगलामुखी धाम के संस्थापक पीर महंत रामनाथ जी महाराज के द्वारा यह अनुष्ठान करवाया जा रहा है, जिसमें मंत्रों और जाप के माध्यम से मां पीतांबरा को इसीलिए प्रसन्न किया जा रहा है, जिससे कि वह नरेंद्र मोदी को ऐसा आशीर्वाद प्रदान करें कि वह तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बन जाए। जिससे देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी सनातन धर्म की ध्वजा लहराती रहे। इस विशेष अनुष्ठान के बारे में आपने बताया कि मां पीतांबरा को प्रसन्न करने के लिए देवी आराधना व 10 महाविद्या के विशेष मंत्रों का जाप और उनके दशांश का हवन भी किया जा रहा है। पंडित शर्मा ने बताया कि यह एक ऐसा अनुष्ठान है, जिसको करने से राजनीतिक क्षेत्र में उत्तरोत्तर उन्नति मिलती है। 

पूर्व में भी किए जा चुके हैं यह अनुष्ठान

ऐसा नहीं है कि लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को अधिक से अधिक सीट मिले और नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने इसके लिए पहली बार यह अनुष्ठान किया जा रहा है। इस अनुष्ठान के आचार्य पंडित शर्मा ने बताया कि पूर्व में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ऐतिहासिक जीत मिले, इसके लिए यह अनुष्ठान मां बगलामुखी के धाम पर किया जा चुका है। इनके साथ ही नाथ संप्रदाय के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव, तिजारा विधानसभा सीट से चुनाव लड़े नाथ संप्रदाय के बालक नाथ महाराज के लिए भी इस प्रकार का अनुष्ठान किया जा चुका है। 

पीली सरसों और लाल मिर्च से किया जा रहा हवन

याद रहे की अग्नि में लाल मिर्च डालने पर इससे धांस आने लगती है, लेकिन इस यज्ञ की विशेषता है कि जिन विशेष मंत्रो का उच्चारण कर यह यज्ञ किया जा रहा है, उनसे यज्ञ में लाल मिर्च डालने पर भी यज्ञ करने वाले और इस यज्ञ को देखने आने वाले लोगों को कोई परेशानी नहीं हो रही है।