भोपाल । लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस नेताओं के बयान पार्टी को मुसीबत में डाल रहे हैं। सैम पित्रोदा के बयानों के बाद अब पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के बयान से बवाल मचा हुआ है। मणिशंकर अय्यर ने कहा है कि भारत को पाकिस्तान को इज्जत देनी चाहिए। हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि उसके पास भी परमाणु बम है। कोई सिरफिरा आया तो हम पर इसका इस्तेमाल कर सकता है।
मणिशंकर अय्यर के बयान पर मप्र के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा इंडी गठबंधन के नेता बौद्धिक दिवालियापन के शिकार हैं। बुद्धि और विवेक उन्होंने खो दिया है। मणिशंकर जी यह यूपी की ढीली-ढली सरकार नहीं है। आज भारत के प्रधानमंत्री 56 इंच के सीने वाले हैं। और भारत ने साफ कहा है कि हम सबके कल्याण में विश्वास रखते हैं। हम अपनी तरफ से किसी को छोड़ेंगे नहीं लेकिन कोई छेड़ेगा तो छोड़ेंगे नहीं। भारत डरने वाला नहीं हैं। ये जो डरपोक लोग हैं वह सब इंडी बंधन में हैं।

पित्रोदा और अय्यर राजनीति के जोकर हैं


शिवराज सिंह चौहान ने कहा- सैम पित्रोदा और मणि शंकर अय्यर राजनीति के जोकर बन गए हैं। मणि शंकर अय्यर हों, सैम पित्रोदा हों, संजय राउत हों इनको कौन गंभीरता से लेता है? ये सब लोग पराजय के भय से ऐसे ऊटपटांग बयान दे रहे हैं कि जिनको जनता केवल मनोरंजन के रूप में लेती है।