टी20 विश्व कप के फाइनल मुकाबले को लेकर लोगों के मन में काफी उत्साह है. वहीं हर कोई भारतीय टीम की जीत की दुआ कर रहा है. भारतीय क्रिकेट टीम पिछले सात महीने में लगातार दूसरी बार आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है और दोनों ही बार रोहित शर्मा के हाथ में भारतीय टीम की कमान है.

सौरव गांगुली ने दिया बड़ा बयान

क्रिकेट जगत के बड़े-बड़े खिलाड़ी भारतीय टीम को अलग-अलग अंदाज में शुभकामनाएं दे रहे हैं, तो कुछ पूर्व खिलाड़ी इस फाइनल मुकाबले को लेकर चिंता जाहिर कर रहे हैं. वहीं टी20 वर्ल्ड कप 2024 के इस फाइनल मुकाबले से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का रोहित शर्मा को लेकर एक बड़ा बयान सामने आया है.

बारबाडोस के समंदर में कूद जाएंगे रोहित शर्मा

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है. इससे पहले पिछले साल 2023 में हुए वनडे वर्ल्ड कप में भी रोहित शर्मा टीम को फाइनल तक लेकर गए थे. लेकिन भारतीय टीम वो फाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से हार गई थी.

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खिताबी मुकाबले से पहले सौरव गांगुली ने रोहित शर्मा को लेकर बड़ा बयान दिया है. सौरव गांगुली ने कहा कि 'मुझे नहीं लगता है कि रोहित शर्मा सात महीने के अंदर विश्व कप के दो फाइनल मुकाबले हारेंगे. अगर रोहित सात महीने में अपनी कप्तानी में दो विश्व कप फाइनल हार जाते हैं, तो वह शायद बारबाडोस महासागर में कूद जाएंगे'.

'जीत के साथ खत्म हो अभियान'

रोहित शर्मा की कप्तानी और बल्लेबाजी को लेकर सौरव गांगुली ने आगे कहा कि 'रोहित शर्मा ने आगे बढ़कर नेतृत्व किया है, शानदार बल्लेबाजी की है और मुझे उम्मीद है कि यह फाइनल मुकाबले में भी जारी रहेगा. उम्मीद है कि भारतीय टीम खिताब के साथ अभियान खत्म करेगी. टीम को बेखौफ होकर खेलना चाहिये'.

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच फाइनल मुकाबला भारतीय समय के अनुसार आज रात 8 बजे खेला जाएगा. दोनों ही टीमें अपने सभी मुकाबले जीतकर फाइनल में पहुंची हैं.